कैमरे में क़ैद हुआ लुटेरा चकबन्दी अधिकारी, रिश्वत लेने का वीडियो हुआ वायरल

Date:

कैमरे में कैद हुआ ऐसा सरकारी नौकर लुटेरा जिसने शोर शराबा होने के बाद ली हुई रिश्वत वापस कर दी

चकबन्दी अधिकारी ली हुई रिश्वत वापस करता हुआ कैमरे में क़ैद हो गया
चकबन्दी अधिकारी ली हुई रिश्वत वापस करता हुआ कैमरे में क़ैद हो गया

ग्लोबलटुडे/संभल: संभल की गुन्नौर तहसील के चकबंदी महकमे में सीओ के पेशकार का रिश्वत वापस करने का कारनामा कैमरे में कैद हो गया। बात यहीं ख़त्म नहीं हुई, वसंतपुर गाँव के पीड़ित ने उससे एक लाख दस हजार की रिश्वत लेकर जमीन संक्रमणीय न करने का आरोप लगाते हुए सीओ चकबंदी आफिस में ही आत्महत्या की धमकी दे दी।
मासूम बच्ची की अनोखी भविष्यवाणी-ममता बनर्जी होंगी अगली प्रधानमंत्री
आपको बता दें कि मामला बड़े भ्रष्ट आचरण का है जिसमें जमीन को संक्रमणीय करने और चकबंदी के नाम पर गैर कृषि की जमीन पर पट्टे काटने को लाकर अवैध वसूली का है।
बड़े भ्रष्टाचार से जुड़ा ये पूरा मामला पेशकार तहसील में स्थित चकबंदी आफिस का है। जहां रोज़ की तरह तमाम लोग आज भी पहुंचे। इस बीच गाँव वसंतपुर का मुकेश नामक युवक ज़मीन संक्रमणीय के नाम पर महकमे के सीओ और पेशकार पर उसकी मार्फ़त एक लाख दस हजार रुपये लेकर भी काम न करने का आरोप लगाने लगा।
संभल में अवैध ई-रिक्शा और ऑटो रिक्शाओं द्वारा लग रहे जाम के लिए प्रदर्शन
उसका साफ़ कहना था कि तमाम गाँव से इस महकमे ने उसके मार्फ़त रुपए ले लिए अब न तो काम कर रहे हैं और न रुपए ही वापस कर रहे हैं। रोने पर उतारू ग्रामीण ने अपनी मजबूरी बताई कि पूरा गाँव उसके ऊपर चढ़ रहा है। अब यदि उसे रुपया वापस न मिला तो वह इस आफिस में ही आत्महत्या कर लेगा।
लोकसभा चुनाव 2019 -गठबंधन प्रत्याशी शफीकुर्ररहमान का समर्थको के साथ ईवीएम स्ट्रांग रूम स्थल पर हंगामा , क्षतिग्रस्त पाया गया ईवीएम स्ट्रांगरूम
शोर शराबा होने के बाद सीओ का पेशकार आफिस से बाहर आया और इस गाँव के ही मुकेश को उसने रिश्वतखोरी में लिए एक हजार दो सौ रुपए वापस कर दिए। रिश्वतखोरी कर रुपए वापस देने का लुटेरे पेशकार का ये खेल कैमरे मैं कैद हो गया। लेकिन पेशकार कैमरे के सामने अपनी सफाई देने की जगह भाग गया।
एसडीएम ओमवीर सिंह ने इस मामले की जाँच की बात कही है, उधर सीओ विजय शंकर सिंह भी जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रहे हैं। परन्तु यदि भुक्तभोगियों की मानें तो रिश्वतखोरी में सीधे सीओ भी आरोपी है।
रिश्वत लेकर वापस देने की ये तस्वीर भले ही कैमरे में कैद हुई है परन्तु जांच के नाम पर बचाने का खेल क्या इस मामले में चलेगा ये देखने वाली बात होगी।
वैसे इन दिनों बेईमानी कर प्रदेश की योगी सरकार को गुमराह करने की संभल में प्रथा चल रही है। करीब तीन महीने पहले भी चकबंदी के एक लेखपाल का रुपए लेते वीडियो वायरल हुआ था।
महकमे ने न तो आज तक उसके खिलाफ कार्रवाई की और न ये बात न बताई औरकि उसे क्लीन चिट देने की। लेखपाल खुद को एक्स मैन बता अपना जलबा बताता रहा।

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

Rampur News: एसपी ने किया बाइक चोर गैंग का खुलासा, 3 बाइक चोर गिरफ्तार

रामपुर(रिज़वान ख़ान): डीआईजी मुरादाबाद के आदेश अनुसार अपराधियों के...

रामपुर में मामूली विवाद के बाद फायरिंग, एक की मौत, एक घायल

रामपुर(रिज़वान ख़ान): थाना अजीम नगर के नगरिया अकिल गांव...
Open chat
आप भी हमें अपने आर्टिकल या ख़बरें भेज सकते हैं। अगर आप globaltoday.in पर विज्ञापन देना चाहते हैं तो हमसे सम्पर्क करें.