सम्भल में तीन स्थानों पर आयकर टीम ने मारा छापा, दस्तावेज़ खंगाले

0
365

आयकर विभाग की तीन टीमों ने पुलिस फोर्स के साथ शहर में सर्राफा व्यापारी, कृषि यंत्र के कारखाने व आलू मिल पर छापामारी की

11 जुलाई,2019 /ग्लोबलटुडे
उत्तर प्रदेश के ज़िला सम्भल में आयकर विभाग की तीन टीमों ने पुलिस फोर्स के साथ शहर में सर्राफा व्यापारी, कृषि यंत्र के कारखाने व आलू मिल पर छापामारी की। छापे मारे के दौरान सर्राफा बाजार में हड़कंप रहा और ये कार्यवाही देर रात तक जारी रही। आयकर विभाग की टीम ने कई अहम दस्तावेज़ ज़ब्त किए हैं। आयकर विभाग ने आयकर चोरी पकडऩे की बात कही है।
पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय पर सुबह ही आयकर अधिकारी इकट्ठा हो गए थे और यहां से आयकर अधिकारी जितेंद्र कुमार मीना के नेतृत्व में कोतवाली, नखासा, बहजोई, हयातनगर थाने की पुलिस फोर्स ने शहर में अलग अलग स्थानों पर छापे मारे।
कलयुगी माँ- किशोरी ने माँ पर लगाया प्रेमी से तमंचे के बल पर दुष्कर्म करवाने का आरोप
एक टीम ने मोहल्ला ठेर स्थित ऐरन ज्वैलर्स की दुकान पर छापा मारा। टीम दुकान पर पहुंची तो यहां पर टीम ने आभूषणों की बिक्री से संबंधित अभिलेख खंगाले। व्यापारी शालू से कई घंटे पूछताछ की, गोदाम की भी चेकिंग की। इस दौरान सर्राफा बाजार में अफरातफरी का माहौल बना रहा और छापे से व्‍यापारियों में हड़कंप मचा रहा।

सम्भल में तीन स्थानों पर आयकर टीम ने मारा छापा- फ़ोटो ग्लोबलटुडे
सम्भल में तीन स्थानों पर आयकर टीम ने मारा छापा- फ़ोटो ग्लोबलटुडे

दूसरी टीम ने डीलक्स एग्रीकल्चर वर्कस पर छापेमारी की। वहां भी टीम ने टैक्स जमा करने के बारे में जानकारी हासिल की। कई फाइलों को चेक किया गया। फर्म के मालिक तहजीब से पूछताछ की।
पकडे गए फ़र्ज़ी पत्रकार, कई चैनलों के आईडी भी बरामद, पुलिस ने भेजा जेल
तीसरी टीम ने सम्भल-मुरादाबाद मार्ग पर गांव फिराजपुर के समीप तुर्की कोल्ड स्टोर पर छापा मारा। टीमों ने अंदर दाखिल होते ही मुख्य गेट बंद करा दिए। टीमों ने अंदर रिकार्ड को खंगालने का काम शुरु कर दिया। आयकर विभाग के अधिकारियों ने कारोबारियों के साथ ही कर्मचारियों से भी पूछताछ की।
राष्ट्रीय पक्षी मोर का शिकार करने की कोशिश,पकड़े जाने के डर से ज़ख़्मी मोरनी को छोड़कर भागे
टीमों को जांच के दौरान क्या मिला इसके बारे में वह अभी जानकारी देने से इनकार कर रहे है। खबर लिखने तक छापे की कार्यवाही जारी थी और अभी भी अधिकारी सम्भल में डेरा डाले हैं।