आज़म खान के बचाव में एक बार फिर आयीं उनकी धर्मपत्नी तंज़ीम फातिमा,कहा रिसोर्ट की दीवार हमारी नहीं

0
677
तंज़ीम फातिमा,आज़म खान की पत्नी -फ़ोटो ग्लोबलटुडे
तंज़ीम फातिमा,आज़म खान की पत्नी -फ़ोटो ग्लोबलटुडे

राज्यसभा सदस्य और आजम खान की धर्मपत्नी तंज़ीम फातिमा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हमसफर रिसॉर्ट पर की गई कार्यवाही को प्रशासन की साजिश बताया। कहा हमारी दीवार नहीं,सिंचाई विभाग थी।

ग्लोबलटुडे, 17 अगस्त
रामपुर से सऊद खान की रिपोर्ट


तंज़ीम फातिमा ने कहा रिसोर्ट के पीछे की दीवार गिराई गयी, वह रिसोर्ट की दीवार नहीं है। वह पीछे की खेती की जमीन की दीवार है और जो नाला वहां से गुजर रहा है वह सिंचाई विभाग ने बनवाया था। उन्होंने कहा जब दीवार पहले से वहां थी तो सिंचाई विभाग ने उसके अंदर नाला क्यों बनवाया और सिंचाई विभाग वालों से पूछा जाना चाहिए उनके जो अधिकारी थे उन्होंने क्यों नहीं चेक किया, उन्हें चेक करना चाहिए था।

हमसफर रिसोर्ट होटल की दीवार
हमसफर रिसोर्ट होटल की दीवार

प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल खड़ा करते हुए तंज़ीम फातिमा ने कहा उन्होंने सिर्फ दो दिन का नोटिस दिया गया था, क्या 2 दिन के नोटिस में कोई चीज तोड़ी जा सकती है और दो दिन का समय भी पूरा नहीं हुआ था और उन्होंने दीवार तोड़ दी।
आज़म खान को लेकर एसपी रामपुर ने कही बड़ी बात

तंज़ीम फातिमा के अनुसार रिसोर्ट की दीवार 25-30 साल पुरानी थी, रिसोर्ट 25- 30 साल पहले से बनना शुरू हुआ था उन्होंने कहा हम पति- पत्नी की जिंदगी भर की पूरी कमाई रिसोर्ट में लगी है।

उन्होंने प्रशासन की कार्रवाई को गलत बताते हुए कहा 30 साल पहले ग्रीन बेल्ट नहीं थी, आरडीए भी नहीं था और उस वक्त की जो कार्रवाई होती थी उसके हिसाब से हमने सारे नियमों का पालन किया था।
तंज़ीम फातिमा ने कहा ज़ाहिर सी बात है हम हर मामले में कोर्ट ही जाएंगे। प्रशासन एक साजिश के तौर पर काम कर रहा है। डीएम ने आते ही मेरे पति को अपराधी बनाते हुए उनका लाइसेंस निलंबित किया और निरस्त करने की धमकी दी और उन्हें एक अपराधिक छवि वाला घोषित किया।

अब आज़म खान पर धारा 420 में मुकदमा दर्ज
यूनिवर्सिटी की सारी जमीनों की रजिस्ट्री हुई हैं और उनके चेक से पेमेंट हुए हैं अगर एक आध बीघा रह भी गया है तो हो सकता है साजिश के तहत जो लोग हैं उन्होंने छोड़ दिया हो, तो उसके लिए हमने कह दिया है या वह लोग अपने पैसे ले लें या अपनी जमीन ले लेलें। अगर उनकी जमीन पर बिल्डिंग भी बनी है तो मैं कहूंगी उसे तोड़ दें।
जौहर यूनिवर्सिटी के छात्रों का शांति मार्च, प्रशसन पर लगाया किताबें…
तंज़ीम फातिमा ने मौजूदा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा प्रशासन की हर कार्यवाही एक साजिश है, जो सरकार से मिलकर प्रशासन कर रहा है जिसके खिलाफ हम कोर्ट जाएंगे।
आज़म खान का बेटा अब्दुल्लाह आज़म खान पुलिस हिरासत में, एसपी…
प्रशासन द्वारा आजम खान के खिलाफ बैठाई गई जांच पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए तंज़ीम फातिमा ने कहा यह जो जांच समितियां हैं यह वही तीन चार अधिकारी हैं जिन्हें डीएम अपने साथ लेकर चलते हैं। एक जिले से दूसरे जिले में, और वही अधिकारी जांच करते हैं ज़ाहिर सी बात है जांच उनकी मनमर्जी की ही होगी।