झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से गयी मासूम की जान, डॉक्टर फ़रार

Date:

झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से गयी मासूम की जान
झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से गयी मासूम की जान- फ़ोटो ग्लोबलटुडे

एक झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही के चलते डेढ़ साल के मासूम की मौत हो गई। मासूम की मौत के बाद डॉक्टर भी परिजनों को क्लीनिक से टरका कर भेज देता है और खुद फ़रार हो जाता है। फिलहाल परिजनों ने झोलाछाप के ख़िलाफ़ संबंधित थाने में तहरीर दे दी है और उचित कार्रवाई की मांग की है। वहीं पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

ग्लोबलटुडे/रामपुर[सऊद खान]: रामपुर के भोट थाना क्षेत्र में डेढ़ साल के मासूम पवन को खांसी की दवाई दिलाने गए पिता प्रताप सिंह को शायद यह अंदाज़ा भी नहीं होगा कि उसका डेढ़ साल का बेटा खांसी के बाद डॉक्टर द्वारा लगाए गए इंजेक्शन से मार दिया जाएगा ।
मासूम के नाना रामस्वरूप के मुताबिक जब बच्चे को डॉक्टर के पास ले जाया गया तो डॉक्टर ने बच्चे को दवाई दी और अपने कंपाउंडर द्वारा बच्चे को इंजेक्शन लगाने को कहा।

बीमार  बच्चा इंजेक्शन से हुई मौत
बीमार बच्चा इंजेक्शन से हुई मौत

लगातार दूसरा इंजेक्शन लगाने का विरोध परिजनों ने भी किया लेकिन डॉक्टर द्वारा इंजेक्शन लगवा दिया गया जिसके बाद बच्चे की हालत और नाजुक हो गई। जिसे देखते हुए डॉक्टर घबरा गया और उसने परिजनों को दूसरे डॉक्टर के पास जाने की सलाह दी। जिसके बाद परिजन बच्चे को दूसरे डॉक्टर के यहां ले जाने लगे लेकिन रास्ते में ही बच्चे की मौत हो गई। घटना के बाद डॉक्टर क्लीनिक से फरार है। परिजनों ने डॉक्टर के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है ।
घटना के संबंध में क्षेत्राधिकारी विद्या किशोर ने बताया कि प्रताप सिंह जिनका 18 माह का बच्चा बीमार था जिसको दिखाने के लिए भोट में लाए थे। भोट के एक डॉक्टर ख़ज़ान सिंह यादव को इन्होंने बच्चों को दिखाया। डॉक्टर ने बच्चे को दवाई दी, दवाई देने के बाद इंजेक्शन लगाया जिसके बाद बच्चे की मौत हो गई। परिजनों ने इकट्ठा होकर इंजेक्शन के कारण बच्चे की मौत होना बताते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई के डॉक्टर के पास कोई डिग्री नहीं है वह टेंपरेरी दुकान चला रहा था। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है गिरफ्तारी जल्द से जल्द की जाएगी।

ये भी रोचक हैं-

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

Kanhaiya Kumar Attacked: दिल्ली में प्रचार के दौरान कन्हैया कुमार पर हमला, माला पहनाने के बहाने युवक ने मारा थप्पड़

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार...