पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती क़ीमतों को लेकर किसानों का बैलगाड़ी पर सवार होकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

Date:

Globaltoday.in | रईस अहमद | रामपुर

भारतीय किसान यूनियन अम्बावता के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मोहम्मद हनीफ वारसी ने आज बैलगाड़ी पर सवार होकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

हनीफ़ वारसी ने केंद्र सरकार द्वारा बढ़ाई गई पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर के विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन के दौरान काफी तादाद में किसान मौजूद थे और हनीफ वारसी ने एक ज्ञापन सिविल लाइंस कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक को दिया।

Life Line Hospital
Life Line Hospital

हनीफ़ वारसी ने कहा,”किसान पहले ही बर्बाद था और अब पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाकर केंद्र सरकार ने उसे और भी बर्बाद कर दिया. 

भारतीय किसान यूनियन अंबावता के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मोहम्मद हनीफ वारसी ने कहा,”हमारे किसान मजदूरों की अब हैसियत नहीं रही कि हम पेट्रोल-डीजल इस्तेमाल कर सकें, हालात बहुत ज्यादा खराब हो गए हैं।

हनीफ वारसी ने कहा कि केंद्र में बैठे लोग चाहे वह प्रधानमंत्री हों या गृहमंत्री, जब यह लोग 2013  में विपक्ष में थे, तब ये सभी चीख़ चीख़ कर रोड पर बैठा करते थे और कहते थे कि मनमोहन सिंह से सरकार चलानी नहीं आती है, हम डीजल आपको ₹34 लीटर देंगे।

हनीफ़ वारसी ने कहा,”हमें उम्मीद थी जब यह लोग सत्ता में आएंगे तो हमें डीजल और पेट्रोल 25 -₹30 लीटर मिलेगा। उस समय तेल ₹110 डॉलर पर बैरल था जब्कि इस वक्त ₹40 डॉलर पर बैरल है तो उससे अंदाजा लगाइए आप कि कितना सस्ता तेल हो गया है लेकिन हमें ₹83 तेल दे रहे हैं।

हनीफ वारसी ने कहा कि यह सरकार हमें लूट रही हैं और हम लोग आवाज इसलिए नहीं उठा पा रहे हैं क्योंकि इन लोगों ने हमें जाति धर्म में बांट दिया है।

    Share post:

    Visual Stories

    Popular

    More like this
    Related

    Kashmir: Cloudy weather with possibility of light rain forecast as night temp rises in J&K

    Srinagar, May 4: Weather department here on Saturday forecast...

    रामपुर: सीएमएस का अस्पताल में छापा, पुलिस ने तीन को हिरासत में लिया

    रामपुर(रिज़वान ख़ान): केंद्र व प्रदेश की सरकारों की प्राथमिकता...