बेज़ुबान की करंट लगने से मौत

0
611

ग्लोबलटुडे, 28 जुलाई
लखीमपुर खीरी


लखीमपुर खीरी जिले के तराई इलाक़े भारत नेपाल सीमा से सटा दुधवा टाइगर रिजर्व बेजुबान जानवरों की कब्रगाह बनता जा रहा है, जिसके चलते कभी किसी बेजुबानों के शव नदियों में तैरते हुए दिखाई देते हैं तो कभी वह शिकारियों की बलि चढ़ जाते हैं।
रामपुर में हाथियों का आतंक, संघर्ष के दौरान एक की मौत,…
ऐसा ही एक बार फिर कंरट लगने से एक जंगली हाथी की मौत का मामला सामने आया है, जहां पर जंगल से बाहर आया एक जंगली हाथी गन्ने के खेत में रखे ट्रांसफार्मर से टकरा गया जिसके कारण उसकी कंरट लगने से दर्दनाक मौत हो गयी। जिसकी सूचना मिलने पर वन विभाग में हड़कम्प मच गया और आनन फानन में वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर हाथी के शव की जाच पड़ताल शुरू कर दी है।
वन विभाग की टीम ने दोनों वहशी हाथियों को पकड़ा
दरअसल यह पूरा मामला दुधवा टाइगर रिजर्व के सेठियाना रेंज से लगभग 100 मीटर की दूरी पर नार्थ खीरी फारेस्ट के बफर जोन में निषाद नगर घोला का है, जहां पर गांव के ही राजेंद्र प्रसाद के गन्ने के खेत में लगे विद्युत ट्रांसफार्मर से बिजली का करंट लगने से एक नर हाथी की मौत हो गयी जिसकी उम्र लगभग 40 वर्ष बतायी जा रही है।
रामपुर में हाथियों का आतंक, संघर्ष के दौरान एक की मौत,…
हाथी की मौत की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर हाथी के शव की जाँच पड़ताल शुरू कर दी है।
फिलहाल मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं है और अधिकारियों के द्वारा डाक्टरों का पैनल पोस्टमार्टम करके हाथी के मृत्यु के कारण की जानकारी बताने की बात कही जा रही।