समाज के साथ साथ उर्दू ज़ुबान की खिदमत कर रहे हैं शफीकुल हसन- प्रो अख्तरुल वासे

0
330

न्यूज़ क्लिपिंग की अनोखी सर्विस समाज को 2 साल से लगातार रोज़ पहुंचाने वाले शफीकुल हसन को इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर ने सम्मानित किया।

ग्लोबलटुडे, 27 जुलाई
दिल्ली से राहेला अब्बास की रिपोर्ट


पिछले 2 साल से लगातार रोज़ सुबह ठीक 8 बजे न्यूज़ पेपर से खबरें चुनकर, उनको स्कैन कर, व्हाट्सप्प के ज़रिये क़रीब ढाई हज़ार से ज़्यादा लोगों को भेजने वाले स्काई एड एजेंसी के सीओ शफीकुल हसन को इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर ने सम्मानित किया।
शफीकुल हसन को दिए इस सम्मान में उनकी इस सर्विस फायदा उठाने वाले लोगों ने शिरकत की। कार्यक्रम में शामिल सभी लोगों ने माना कि शफ़ीक़ साहब की भेजी हुई खबरों से उनका पैसा ही नहीं बल्कि क़ीमती वक़्त भी बचता है।
कार्यक्रम को शुरू करते हुए इस्लामिक सेंटर के प्रेजिडेंट जनाब सिराज कुरैशी ने बताया कि आज के दिन समेत 763 दिन गुज़र चुके हैं, शफीकुल हसन उर्दू,इंग्लिश और हिंदी के अखबारों से अहम खबरें चुनकर व्हाट्सप्प के ज़रिये लोगों को रोज़ सुबह ठीक 8 भेज रहे हैं। इसमें एक सेकंड की भी देरी 2 साल से अबतक नहीं हुई।

कार्यक्रम में शामिल अमरोहा से एमपी कुंवर दानिश अली ने ग्रह मंत्री अमित शाह से शफीकुल हसन के लिए पद्मश्री अवार्ड की मांग करने की बात कही। उन्होंने कहा कि वो इस सिलसिले में गृहमंत्री को पत्र लिखेंगे।
कार्यक्रम में शफीकुल हसन के वालिद और उनकी पत्नी हिना शफ़ीक़ को भी सम्मन्न दिया गया।
इस कार्यक्रम में शामिल लोगों में सिराज कुरैशी,प्रो अख्तरुल वासे,कुंवर दानिश अली,हैदराबाद से आये सियासत के एडिटर ज़ाहिद अली खान ,मीम अफ़ज़ल,फ़िरोज़ बख्त,एसएम खान,संतोष भारती आदि ने शिरकत की। कार्क्रम में शफीकुल हसन की ज़िंदगी पर आधारित एक छोटी सी फिल्म भी दिखाई गयी।