IMCR ने मुल्क में हो रहे सांप्रदायिक माहौल और घृणास्पद भाषण पर गहरी चिंता व्यक्त की

Date:

अहमदाबाद/गुजरात(अंज़रुल बारी): अहमदाबाद में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय सम्मेलन के लिए आयोजक एवं संयोजक गुजरात अल्पसंख्यक कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष वजीर खान पठान और सहसंयोजक नासिर पठान एवं मिर्जा असलम बैग तथा संगठन महासचिव डॉ. आजम बेग ने मुल्क के मौजूदा हालात पर एक संयुक्त बयान जारी किया।

इंडियन मुस्लिम फॉर सिविल राइट्स (IMCR) नफरत भरे भाषण और सांप्रदायिक बयानों पर गहरी चिंता व्यक्त करता है, संगठन का मानना ​​है कि चुनाव जीतने के लिए इस तरह के नफरत भरे भाषण समाज में जहर घोल रहे हैं और आपसी भाईचारे के लिए चिंता का विषय हैं। ये विचार आईएमसीआर द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा के लिए अहमदाबाद पहूंचे संगठन के महासचिव डॉ. आजम बेग ने व्यक्त किये.

उन्होंने कहा कि इस वक्त देश गंभीर दौर से गुजर रहा है. देश के संविधान की हत्या करने की कोशिश की जा रही है. विपक्षी सदस्यों को सदन में बोलने से रोका जा रहा है. संसद में जनता के मुद्दों पर चर्चा की बजाय विपक्षी नेताओं का मजाक उड़ाया जा रहा है. विपक्षी नेताओं के लिए सरकार से सवाल पूछना मुश्किल हो रहा है. अब सदन में न तो महंगाई पर चर्चा होती है और न ही बेरोजगारी पर. मणिपुर पर केंद्र सरकार का व्यवहार एक बड़ा सुरक्षा ख़तरा बन गया है. सरकार का रवैया न सिर्फ दुखद है बल्कि भविष्य में सुरक्षा के लिए भी समस्या बन सकता है.

राज्य स्तरीय सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने आज अहमदाबाद पहुंचे डॉ. आजम बेग ने कहा कि यह समय देश और संविधान को चुनौतियों से बचाने का है. सुबह 10 बजे रवींद्र नाथ टैगोर हॉल में राज्य स्तरीय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है जिस में लोगों को संविधान के साथ-साथ लोकतंत्र के अस्तित्व के बारे में जागरूक करने के लिए विचार विमर्श होगा।उन्होंने कहा कि संगठन का उद्देश्य राजनीतिक दलों के बीच एकता को बढ़ावा देना, वर्षों से जेल में बंद निर्दोष नागरिकों की पैरवी करना, संविधान की रक्षा करना और मीडिया, प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और सोशल मीडिया के साथ-साथ मुस्लिम नेताओं के सकारात्मक उपयोग को बढ़ावा देना और उनकी पहचान के साथ-साथ लोकतांत्रिक व्यवस्था को भी मजबूत करना होगा।

सम्मेलन में भाग लेने वालों का जिक्र करते हुए डॉक्टर आजम बेग ने कहा कि इस सम्मेलन में पूर्व केंद्रीय मंत्री और देश के जाने-माने वकील सलमान खुर्शीद, राज्यसभा के पूर्व उपसभापति और केंद्रीय मंत्री के रहमान खान, आईएमसीआर के अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहम्मद अदीब , गुजरात कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष तथा राज्यसभा सांसद श्री शक्ति सिंह गोहिल,शामिल होंगे. योजना आयोग के पूर्व सदस्य सैयदा सैयदीन हमीद, बसपा से सांसद कंवर दानिश अली, गुजरात विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता और समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन मोडवाडिया। महाराष्ट्र के अध्यक्ष और राज्य विधानसभा के सदस्य अबू आसिम आज़मी, सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व सांसद सैयद अजीज पाशा, एनसीपी के प्रवक्ता और महाराष्ट्र अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष नसीम अहमद सिद्दीकी, गांधीवादी नेता प्रोफेसर वी.के.त्रिपाठी, कांग्रेस नेता मुमताज अहमद पटेल और राष्ट्रीय संयोजक कांग्रेस अल्पसंख्यक क्षेत्र के शिक्षाविद्, राजस्थान मदरसा बोर्ड के पूर्व सचिव डॉ. आजम बेग, कांग्रेस अल्पसंख्यक क्षेत्र के प्रदेश अध्यक्ष एवं सम्मेलन के संयोजक वजीर खान पठान, उपाध्यक्ष नासिर खान पठान
मिर्जा असलम बेग समेत देश-प्रदेश की प्रमुख हस्तियां संबोधित करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

संयुक्त अरब अमीरात ने पवित्र क़ुरान की ऑनलाइन बिना लाइसेंस पढ़ाई पर प्रतिबंध लगा दिया

संयुक्त अरब अमीरात ने पवित्र कुरान पढ़ाने वाले बिना...

तेहरान ने ‘द्वेषपूर्ण आरोपों’ को लेकर स्वीडिश राजदूत को तलब किया

तेहरान: ईरानी विदेश मंत्रालय ने रविवार को कहा कि...

अंतरिक्ष में चीन की बड़ी सफलता, चांग’ई 6 मिशन चंद्रमा पर उतरा

चीन को अंतरिक्ष क्षेत्र में बड़ी कामयाबी हासिल हुई...

मक्का पुलिस ने फ़र्ज़ी हज की मुहीम चलाने ने वालों को गिरफ्तार किया

मक्का पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से फ़र्ज़ी...