लोकसभा चुनाव 2019 – आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्वी दिल्ली की उम्मीदवार आतिशी ने कांग्रेस के नेता को प्रेस कांफ्रेंस कर दिया जवाब, बताया अपना धर्म और जाति

Date:

आतिशी
आतिशी

आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्वी दिल्ली की उम्मीदवार आतिशी ने कांग्रेस के नेता को प्रेस कांफ्रेंस कर दिया जवाब, बताया अपना धर्म और जाति

ग्लोबलटुडे/नई दिल्ली[राहेला अब्बास]: आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्वी दिल्ली की उम्मीदवार आतिशी ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर अपने ऊपर कांग्रेस नेता आसिफ मोहम्मद खान द्वारा लगाए गए यहूदी होने के आरोप को ग़लत बताते हुए राहुल गाँधी से कांग्रेस नेता आसिफ मोहम्मद खान के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। साथ ही उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर को पत्र लिखकर अपने प्रतिद्वंदी उम्मीदवार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के गौतम गंभीर को 72 घंटे के लिए प्रचार करने से रोके जाने की भी मांग की है।

ख़ास बातें-
आतिशी ने बताया अपना धर्म
कांग्रेस नेता ने बताया था यहूदी
गौतम गंभीर के खिलाफ भी की शिकायत

 
आतिशी ने प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस के नेता और पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान के आतिशी के यहूदी होने के इलज़ाम पर नाराज़गी जताते हुए कहा कि कांग्रेस ने मेरे खिलाफ सरासर झूठे आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं। दो दिन पहले कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान ने ओखला में एक मीटिंग में मुझ पर सरासर एक झूठा आरोप लगाया है। वह झूठी जात-पात की, धर्म की राजनीति में उतर आए हैं। आसिफ मोहम्मद खान ने यह झूठ फैलाने की कोशिश की है कि मैं आतिशी एक यहूदी हूं।
उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी और मैंने कभी भी धर्म की राजनीति नहीं की है, लेकिन आज कांग्रेस के इस झूठे बयान ने,नीचे गिरे हुए बयान ने हमें भी यह मजबूर कर दिया है कि मुझे आपके सामने आकर यह बताना पड़ रहा है कि मैं एक पंजाबी हिंदू परिवार से आती हूं। मेरे पिता का नाम विजय सिंह है। मेरे पति का नाम प्रवीण सिंह है। मैं क्षत्रिय परिवार से आती हूं जो मेरा नाम मार्लिना है वह एक मार्क्स और लेनिन के जुड़े हुए कंबीनेशन से आता है क्योंकि मेरे माता पिता एक बामपंथी परंपरा से आते हैं।
आतिशी ने कहा कि कांग्रेस हताश है इसीलिए मुद्दों की राजनीति से हटकर धर्म और जाति की राजनीति कर रही है। आतिशी ने कांग्रेस के आसिफ मोहम्मद खान के खिलाफ राहुल गाँधी से एक्शन लेनी की मांग की।
साथ ही गौतम गंभीर के लिए इलेक्शन कमीशन से एक्शन लेने के लिए कहा की 72 घंटे उनको चुनाव प्रचार से रोका जाए। आतिशी ने कहा कि क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर ने पिछले तीन दिनों में दो बार चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया था। आतिशी ने चुनाव आयोग की अनुमति के बिना दिलशाद गार्डन में 28 अप्रैल को सुबह 9।30 बजे रैली आयोजित करने के लिए गंभीर के खिलाफ अपनी औपचारिक शिकायत दर्ज करने का अनुरोध किया और गौतम गंभीर द्वारा की गयी रैली को चुनाव संहिता का बताया।
AAP नेता के अनुसार, हालांकि चुनाव आयोग ने गंभीर के खिलाफ पहले उल्लंघन के लिए एफआईआर का आदेश दिया, “ऐसा लगता है कि उन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और वह इलेक्शन कमिशन के लिए अपनी पूरी उपेक्षा दिखाते हुए कोड का उल्लंघन करना जारी रखे हुए हैं।
बार-बार आचार संहिता के उल्लंघनों के आरोप में, उन्होंने रिटर्निंग ऑफिसर से अनुरोध किया कि वह “उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करें और उन्हें 72 घंटों के लिए प्रचार करने से रोकें।

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

Kanhaiya Kumar Attacked: दिल्ली में प्रचार के दौरान कन्हैया कुमार पर हमला, माला पहनाने के बहाने युवक ने मारा थप्पड़

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार...