लोकसभा चुनाव 2019 -आम आदमी पार्टी ने तुरंत प्रभाव से केरला संयोजक नीलकन्दन को पार्टी के सदस्यता से बर्खास्त किया

Date:

लोकसभा चुनाव 2019 -आम आदमी पार्टी ने तुरंत प्रभाव से केरला संयोजक नीलकन्दन को पार्टी के सदस्यता से बर्खास्त किया

ग्लोबलटुडे/नई दिल्ली[तरन्नुम अतहर]: आम आदमी पार्टी के केरला प्रदेश प्रभारी एवं मालवीय नगर विधायक सोमनाथ भारती ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि पार्टी ने तुरंत प्रभाव से केरला संयोजक श्री सी आर नीलकन्दन को पार्टी की स्थाई सदस्यता से बर्खास्त कर दिया है ।
सोमनाथ भारती द्वारा जारी की गयी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि 18 अप्रैल 2019 को केरला संयोजक नीलकन्दन ने बिना पार्टी के संज्ञान के और बिना किसी को सूचित किए, एक प्रेस वार्ता के माध्यम से केरला में कांग्रेस पार्टी को समर्थन करने का एलान कर दिया था।
उन्होंने बताया कि नीलकंदन ने यह ऐलान व्यक्तिगत तौर पर किया था, इससे पार्टी का कोई लेना देना नहीं है। पार्टी के किसी भी नेता को संज्ञान में लिए बिना अपनी मर्जी से नीलकंदन ने यह प्रेस वार्ता कर, एलान किया था।
पार्टी की पॉलीटिकल अफेयर्स कमेटी ने नीलकन्दन की इस गैर जिम्मेदाराना हरकत के लिए तुरंत प्रभाव से उनको बर्खास्त करने के साथ-साथ यह फैसला लिया है कि पार्टी केरला में बिना किसी शर्त के एलडीएफ प्रत्याशीयों को समर्थन देगी।
पार्टी ने नीलकंदन को कारण बताओ नोटिस भी भेजा लेकिन नीलकंदन का स्पष्टीकरण असंतोषजनक रहा। उसके बाद ही पार्टी के पॉलीटिकल अफेयर्स कमिटी ने अपना फैसला सुनाया।
प्रेस वार्ता में मौजूद नीलोत्पल बासु पोलित ब्यूरो मेम्बर सीपीआईएम ने कहा कि केरला में आम आदमी पार्टी ने जो एलडीएफ को बिना किसी शर्त के समर्थन देने का फैसला लिया है, मैं उसके लिए आम आदमी पार्टी को धन्यवाद देता हूं।
उन्होंने कहा कि देश के अलग-अलग हिस्सों में हमारा चुनाव लड़ने का केवल एक ही मकसद है कि भारतीय जनता पार्टी को हराया जा सके। इसके लिए हमने अलग-अलग प्रदेशों में प्रदेश की परिस्थितियों के अनुसार अपनी रणनीतियां तैयार की है।
इन सभी रणनीतियों का केवल एक ही मकसद है कि भाजपा द्वारा जो देश में ध्रुवीकरण किया जा रहा है और देश के संविधान के हनन की जो कोशिश की जा रही है, उसको रोका जा सके और भाजपा की तानाशाही से देश को बचाया जा सके।

सोमनाथ भारती ने पत्रकारों को बताया कि भाजपा और मोदी जी को हराने के लिए आम आदमी पार्टी का भी हर राज्य को लेकर अलग अलग चुनावी नीतियां है।
नीलोत्पल बसु ने कहा कि दिल्ली में किस प्रकार से हमारी पार्टी आम आदमी पार्टी को सपोर्ट कर सकती है, उस पर हम रणनीतियां तैयार कर रहे हैं, और निश्चित तौर पर दिल्ली में भी हम जनता के बीच जाकर प्रचार करेंगे और जनता को समझाने का काम करेंगे।
अंत में सोमनाथ भारती ने बताया की जब तक केरला के संयोजक पद के लिए किसी जिम्मेदार व्यक्ति की नियुक्ति का ऐलान नहीं किया जाता, तब तक प्रदेश सचिव तुफैल पी।टी। केरला के संयोजक का कार्यभार संभालेंगे।

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

Kanhaiya Kumar Attacked: दिल्ली में प्रचार के दौरान कन्हैया कुमार पर हमला, माला पहनाने के बहाने युवक ने मारा थप्पड़

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार...