आज़म खान के समर्थन में उतरे आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह,सरकार पर जताई नाराज़गी।

0
385

जिस अंदाज़ में वह लोग पूरे रामपुर को टारगेट कर रहे हैं खासकर आजम खान को टारगेट कर रहे हैं ,उन पर गलत तरीके से एफ आई आर दर्ज कर रहे हैं, जौहर यूनिवर्सिटी को टारगेट किया जा रहा है, फर्जी मुकदमे लगाए जा रहे हैं, उसको लेकर के मैं यहां आया हूं।

ग्लोबलटुडे,11 सितंबर
सऊद खान, रामपुर

सपा नेता आजम खान के समर्थन में आज आम आदमी पार्टी के ओखला से विधायक और दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अमानतुल्लाह खान आज रामपुर पहुंचे जहां जौहर यूनिवर्सिटी में उन्होंने अब्दुल्लाह आजम के साथ मिलकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

कांफ्रेंस में अमानतुल्लाह ने कहा कि मौजूदा सरकार द्वारा आजम खान और उनके परिवार पर जुल्म करने की बात कही। उन्होंने कहा जिस तरह पिछले दिनों और अभी भी यहां बीजेपी हुकूमत द्वारा ज़ुल्म बरपा है मेरी इस बारे में अब्दुल्ला और आजम खान से बात हुई थी।

जिस अंदाज़ में वह लोग पूरे रामपुर को टारगेट कर रहे हैं खासकर आजम खान को टारगेट कर रहे हैं ,उन पर गलत तरीके से एफ आई आर दर्ज कर रहे हैं, जौहर यूनिवर्सिटी को टारगेट किया जा रहा है, फर्जी मुकदमे लगाए जा रहे हैं, उसको लेकर के मैं यहां आया हूं।
अमानत ने कहा कि, ‘मैं मिलना चाहता था और पूछना चाहता था कि आखिर क्या वजह है कि रामपुर के अंदर अलग से कानून है और पूरे हिंदुस्तान में अलग से कानून हैं’।

अमानतुल्लाह ने नोएडा की बात करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में नोएडा और ग्रेटर नोएडा, पूरा सरकार के जरिए अधिकृत कर लिया गया। किसी किसान से नहीं पूछा गया, किसानों ने मुस्तकिल एहतजाज किए। वहां पर बड़े-बड़े बिल्डरों को, मल्टीनेशनल कंपनी को अधिकृत करके ज़मीने दे दी गयीं। लेकिन किसी किसान के कहने पर किसी पर एफ आई आर दर्ज नहीं हुई।

उन्होंने कहा इसमें मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे चाहे वह बीजेपी के हों, सपा के हों, कांग्रेस के हों ,चाहे बसपा के हों, सभी लोगों ने जमीनों को अधिकृत किया। ताज एक्सप्रेसवे को अधिकृत किया गया, किसानों की जमीन ली गई, जबरदस्ती जमीन ली गई। किसान एहतजाज करते रहे, वहां पर कोई एफ आई आर दर्ज नहीं हुई । उसी तरह से लखनऊ एक्सप्रेस वे बनाया गया, किसानों की जमीन ली गई, किसी ने एहतजाज नहीं किया।

अमानतुल्लाह ने कहा हम योगी जी से पूछना चाहते हैं कि सबके लिए कानून बराबर होना चाहिए या यह वजह है कि आजम खा एक मुसलमान हैं, मुसलमान के साथ आपका रवैया अलग होगा। उन्होंने आजम खान के ऊपर लगे सभी आरोपों को मिथ्या बताया। उन्होंने कहा हम सपोर्ट के लिए आए हैं। जिस तरह से यहां पर जुल्म है वह ज्यादा दिन चलने वाला नहीं है। हम एक मुहिम को चालू करेंगे जिस तरह से आजम खान के साथ हो रहा है उसके खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे जो हमसे बन पड़ेगा वह हम करेंगे।

अमानतुल्लाह ने कहा, ‘मैं यहां ज्यादती के ताल्लुक के नाते आया हूं। जिस तरह से आजम खान पर ज़ुल्म हो रहे हैं। आज आप ऐसे एक नेता की शिनाख्त को खत्म करना चाहते हैं जिस पर आज तक करप्शन का एक दाग नहीं है। उन पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। पूरी जिंदगी उनकी राजनीति में हो गई। उन पर करप्शन का कोई एक दाग नहीं है। उन्होंने जुल्म के खिलाफ आवाज उठाई है उनकी आवाज को दबाना चाहते हो। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा आप उनकी आवाज को दबाना चाहते हो यह चीजें ज्यादा दिन चलने वाली नहीं हैं।जाने कितने लोग आए और चले गए इस तरह जुल्म भी खत्म हुआ और जालिम भी खत्म हुए।

रामपुर प्रशासन पर तीखा हमला बोलते हुए उन्होंने कहा पूरे शहर में धारा 144 लगा रखी है। हमें आने से रोका गया, परसों अखिलेश जी के आने का है। धारा 144 पहले से लगा दी, तो आप आने भी नहीं देना चाहते हैं। ऐसा क्या है इस यूनिवर्सिटी के अंदर, क्या कर रहे हैं यहां पर। स्मैक तो बेच नहीं रहे, हथियार तो बेच नहीं रहे हैं, हथियारों की ट्रेनिंग तो दी नहीं जा रही है। बच्चों को सीधी साधी तालीम दी जा रही है। आप चाहते हैं बच्चों के तालीम इदारे को खत्म किया जाए। ऐसा होने नहीं देंगे जौहर यूनिवर्सिटी अगर बंद होगी तो हिंदुस्तान का जो भी सेक्यूलर मुस्लिम हैं,यह सिख, ईसाई हो सारे के सारे सड़कों पर आएंगे और यह जो जुल्म है इसको मिटा कर रहेंगे। उन्होंने कहा हमें रामपुर आने से रोका गया पुलिस ने गाड़ियां रोक रखी थीं, हम छुप कर रामपुर पहुंचे।

अब्दुल्लाह आजम खान ने कहा, अमानत भाई का सियासत से ज्यादा ताल्लुक है, बड़े हैं हमारे और बुरे वक्त में बहुत कम लोग होते हैं जो साथ देते हैं और मैं बहुत उनका शुक्रगुजार हूं कि आज वो आए हैं। एक ऐसी तहरीक जो खासतौर पर मजलूमों के लिए उनकी तालीम के लिए है अगर ऐसी तहरीक के लिए उन्होंने पहल की है तो हम सबको उनका शुक्रगुजार होना चाहिए।

अन्य रोचक खबरें:-


,