आज़म खान को लेकर यूपी कांग्रेस पार्टी में घमासान, आपस में ही एक दूसरे पर लगा रहे यह आरोप

0
429

रामपुर में कांग्रेस की गुटबाज़ी अब जगज़ाहिर होने लगी है। जी हां कांग्रेस नेता अली युसूफ अली ने कांग्रेस के ही दूसरे नेता फैसल खान लाला पर अनुशासनहीनता के आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि फैसल खान लाला के पास कांग्रेस पार्टी का कोई भी पद नहीं है और वह कांग्रेस के पद वाला लेटर पैड इस्तेमाल कर उसका दुरुपयोग कर रहे हैं। इसलिए उनको नोटिस जारी कर उनसे 2 दिन के अंदर जवाब मांगा है।

ग्लोबलटुडे, 09 सितंबर,
सऊद खान,रामपुर


कांग्रेस नेता अली युसूफ अली से जब ग्लोबलटुडे संवाददाता ने बात की तो उन्होंने बताया, ‘हम उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष हैं। हमें कई दिनों से यह जानकारी हो रही थी के फैसल खान द्वारा अल्पसंख्यक विभाग के लेटर पैड का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसमें वे अपने आपको पदाधिकारी बता रहे हैं, जबकि ऐसा नहीं है। वे कहीं भी किसी भी संगठन में किसी पद पर नहीं है। किसी भी कार्यकारिणी के सदस्य नहीं है, वे पार्टी में थे पार्टी के आम कार्यकर्ता थे। उनको एक नोटिस जारी किया गया है और उनसे पूछा गया है आपके द्वारा कांग्रेस के लेटर पैड और पदों का जो दुरुपयोग किया जा रहा है वह गलत है और आप इसका 2 दिन के अंदर जवाब दें।

कांग्रेस नेता अली युसूफ अली के इस आरोप के बाद जब हमने कांग्रेस नेता फैसल खान लाला से बात की तो उन्होंने कहा जिन साहब का आप नाम ले रहे हैं पहले तो वह अपना पद बता दें कि वे कांग्रेस में किस पद पर हैं। जहां तक मेरी जानकारी है वे अभी कुछ दिन पहले बसपा छोड़कर कांग्रेस पार्टी में आए हैं और मैं कांग्रेस पार्टी के अंदर जन्मा हूं। जहां तक मेरी जानकारी है वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष बनाए गए थे। लेकिन कुछ रोज के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उस कमेटी को भंग कर दिया था। रहा सवाल मुझे अनुशासनहीनता का नोटिस जारी करने का तो मैं पूरे उत्तर प्रदेश का अल्पसंख्यक विभाग का उपाध्यक्ष हूं और वह सिर्फ एक पश्चिम के इंचार्ज हैं। अगर यदि मैंने कोई अनुशासनहीनता की है तो मुझसे बड़ा पदाधिकारी या तो हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष…या हमारे प्रदेश अध्यक्ष… या स्वयं राहुल गांधी…या सोनिया गांधी मुझे अनुशासनहीनता का नोटिस दे सकते हैं।

क्या है पूरा मामला

राज्यपाल को यूपी कांग्रेस द्वारा लिखा गया पत्र
राज्यपाल को यूपी कांग्रेस द्वारा लिखा गया पत्र

दरअसल रामपुर से सपा सांसद आज़म खान के खिलाफ दर्ज हो रहे मुक़दमों के विरोध में अखिलेश यादव का 9 और 10 सितम्बर का रामपुर दौरा था। जिसका कांग्रेस नेता फैसल खान लाला ने जम कर विरोध किया। यहाँ तक कि कांग्रेस के लैटर पैड पर यूपी की गवर्नर आनंदी बेन पटेल को खत तक लिख डाला, जिसमे फैसल खान लाला ने अखिलेश यादव पर रामपुर का माहौल खराब करने का आरोप लगाया था, साथ ही गवर्नर से अखिलेश यादव को रामपुर आने से रोकने की मांग कर डाली।

इसके बाद अखिलेश ने अपना दौरा मुहर्रम का हवाला देते हुए रद्द कर दिया था।