टीचर के किरदार में फ़ैल हुईं जयाप्रदा, नहीं लिख सकीं कंट्री की स्पेलिंग

0
1261
Jaya Prada wrong spelling
Jaya Prada wrong spelling

बच्चों को प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाने गयीं जयाप्रदा ने बच्चों को बोर्ड पर ग़लत स्पेलिंग लिखकर ज्ञान बांटा,वहां मौजूद शिक्षक और शिक्षा विभाग के अधिकारी भी बने रहे मूक दर्शक

रामपुर/राहेला अब्बास: फिल्मी दुनिया में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने के बाद राजनीति में भी अपना परचम लहराने वाली अभिनेत्री जयाप्रदा एक नए किरदार में नजर आयीं।
फिल्मों और राजनीति में हर किरदार को अच्छे तरीके से निभाने वाली जयाप्रदा सोमवार को रामपुर में बच्चों के एक स्कूल आकर फेल हो गयीं।

सपा नेता आज़म खान पर पूर्व सांसद अभिनेत्री जयाप्रदा के लिये अमर्यादित टिप्पणी करने को लेकर मुकदमा दर्ज

स्कूल के जिन छोटे बच्चों को उन्होंने पढ़ाया उनमें से हर एक बच्चे ने उनके हर सवाल का सही सही जवाब दिया। लेकिन टीचर बनी जयाप्रदा खुद एक आसान सी स्पेलिंग में गलती कर गयीं। हैरानी की बात तो यह है कि इस दौरान उनके साथ बेसिक शिक्षा विभाग के अधकारी भी मौजूद थे, लेकिन ना तो मुखिया और ना ही स्कूल के टीचिंग स्टाफ ने उन्हें उनकी गलती पर टोका।

जयाप्रदा का आज़म खान पर पलटवार, कहा छोडूंगी नहीं

गौरतलब है कि जयाप्रदा आजकल जिला रामपुर में ठहरी हुई हैं और लोकसभा इलेक्शन के वक्त ही उन्होंने रामपुर में ही रहने का फैसला किया था।

सपा नेता आज़म खान पर पूर्व सांसद अभिनेत्री जयाप्रदा के लिये अमर्यादित टिप्पणी करने को लेकर मुकदमा दर्ज

पिछले लोकसभा इलेक्शन में भाजपा प्रत्याशी के रूप में हारने के बावजूद जयाप्रदा के हौसले पस्त नहीं हुए हैं और वह एक समाजसेवी के रूप में रामपुर में रुकी हुई हैं। इसी कड़ी के तहत वह रामपुर के एक गांव के सरकारी स्कूल में टीचर के रोल में नज़र आयीं। जयाप्रदा ने बच्चों को ब्लैक बोर्ड पर हिंदी में सेब लिखा कर पूछा क्या है ये। बच्चों ने फौरन ही जवाब दिया सेब। उसके बाद जयाप्रदा ने केला और गुलाब लिखा। उसके बाद एक छात्रा से अमरुद लिखने को कहा, छात्रा ने सही सही अमरुद लिख दिया उसके बाद एक बाद एक बच्चे से पपीता लिखने को कहा, बच्चे ने भी पपीता सही लिखा जिसको देखकर जयाप्रदा ने बच्चों के और स्कूल की प्रशंसा की। अब बच्चों दे जयाप्रदा ने पूछा कि क्या उनको इंग्लिश में लिखना आता है जिसका जवाब बच्चों ने हाँ में दिया। जया ने सेब की इंग्लिश लिखने को कहा तो लड़की ने एप्पल(apple) लिखकर दिखा दिया। एक और बच्चे ने मेंगो(mango) लिखकर दिखाया तो जयाप्रदा खुश हुईं और उन्होंने बोर्ड पर गुडमॉर्निंग(good morning) लिखकर बच्चों से पढ़ने के लिए कहा बच्चों ने इसका भी सही जवाब दिया। अब जयाप्रदा ने इंडिया(India) लिखा,बच्चों ने इसको भी पढ़कर बताया। इंडिया लिखने के बाद जब जयाप्रदा ने आगे लिखा इंडिया इज़ माई कंट्री (India is my country) तो वो कंट्री(Country) की स्पेलिंग सही नहीं लिख सकीं और उन्होंने contry लिख दिया।

इस तरह टीचर बनी जयाप्रदा को स्कूल के बच्चों ने तो उनके सभी सवालों के जवाब बखूबी दिए लेकिन टीचर बनी जयाप्रदा कंट्री लिखने में फेल हो गयीं।

कंट्री की स्पेलिंग में बड़ी कमी होने के बावजूद उनके अलावा वहां मौजूद बीएसए और अन्य टीचिंग स्टाफ भी कुछ नहीं बोले और जयप्रदा द्वारा बच्चों को ग़लत स्पेलिंग लिखकर बता दी गई।