तीन तलाक़ क़ानून बनने के बाद तलाक़ के मामले भी सामने आने लगे

0
275

तीन तलाक पीड़ता बुशरा ने अपने पति और ससुरालियों पर आरोप लगाते हुए बताया कि उसकी शादी 3 साल पहले मोहसिन से हुई थी लेकिन वक़्त गुज़रने के साथ उसपर ज़ुल्म भी बढ़ता गया और फिर एक दिन उसको तलाक़ दे दिया। पीड़ित बुशरा ने बताया कि उसकी एक 3 माह की बेटी भी है।

ग्लोबलटुडे, 31 जुलाई
मेरठ से उरूज आलम की रिपोर्ट


देश में तीन तलाक को कानूनन अपराध घोषित करने के बाद अब तीन तलाक के मामले सामने आने लगे हैं आज मेरठ एसएसपी ऑफिस पर पहुंच कर मेरठ के थाना जानी क्षेत्र की रहने वाली तीन तलाक पीड़ता बुशरा ने अपने पति और ससुरालियों पर आरोप लगाते हुए बताया कि उसकी शादी जिला बागपत के चमरावल गांव के रहने वाले मोहसिन के साथ 3 साल पहले की गई थी शादी के 1 साल तक तो सब कुछ ठीक-ठाक रहा लेकिन जैसे-जैसे वक्त गुजरता गया उसको मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना है देनी शुरू कर दी गई। पीड़ित बुशरा ने बताया कि उसकी एक 3 माह की बेटी भी है।
इधर राज्य सभा मे 3 तलाक का बिल पास, उधर सम्भल में पति ने पत्नी पर किया तेज़ाबी हमला
बुशरा का आरोप है कि लगातार उसके साथ मारपीट की जाने लगी और उसको उसके घर भेज दिया जाता था जब पीड़िता ने अपने पति के साथ रहने की जिद की तो उसको जान से मारने की कोशिश भी की गई जिसकी सूचना उसने अपने परिवार वालों को दी और उसका भाई जब उसे लेने के लिए पहुंचा तो पति और उसके घर वालों ने उसके भाई के साथ भी मारपीट कर बुशरा ओर उसके भाई को घर से बाहर निकाल दिया।
सम्भल में पत्नी के बच्चा न होने को लेकर पति ने…
घर से निकलते समय बुशरा के पति मोहसिन ने उसे तीन तलाक दे दिया और उसकी 3 माह की बेटी को भी जबरन अपने पास रख लिया। जब बुशरा और उसके परिवार वालों ने मेरठ के थाना जानी में उसकी शिकायत की तो पुलिस का ढीला ढाला रवैया रहा और कोई कार्यवाही नहीं की गई।

पुलिस भी बुशरा की मदद नहीं कर रही

अब उसका पति और ससुराल वाले बुशरा को मारने की लगातार धमकियां दे रहे हैं। लेकिन जानी पुलिस है कि कोई कार्यवाही करने के लिए तैयार ही नहीं है अब पीड़ित ने थाना पुलिस से परेशान आकर एसएसपी ऑफिस पहुंचकर अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है।

वहीं तीन तलाक का बिल तो पास हो गया साथ ही तीन तलाक को अपराध भी घोषित कर दिया गया लेकिन जमीनी स्तर पर तीन तलाक पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस कितनी कार्रवाई कर पाती है यह देखने वाली बात होगी।