रामपुर-एसपी के ख़ौफ़ से 136 अपराधियों ने किया सरेंडर

0
465
डॉ अजय पाल शर्मा, एसपी रामपुर
डॉ अजय पाल शर्मा, एसपी रामपुर

ग्लोबलटुडे 13 जुलाई
सऊद खान की रिपोर्ट
रामपुर एसपी डॉक्टर अजय पाल शर्मा एक ऐसा नाम है जिसको सुनकर अपराधी या तो जनपद को छोड़ देते हैं या अपने आप को सरेंडर कर जेल के अंदर जाने की मिन्नतें करते हैं। रामपुर एसपी डॉक्टर अजय पाल शर्मा ने जब से रामपुर का चार्ज संभाला है तब से अपराधी रामपुर छोड़कर भागने पर मजबूर हैं। या फिर ये अपराधी अपने आप को कोर्ट में सरेंडर कर जेल जाने को तैयार हैं।
यह एक ऐसा नाम है जिसका नाम सुनकर अपराधी खौफ ज़दा हो जाते हैं और अपने अपराध का रास्ता बदल लेते हैं। रामपुर एसपी दिखने में तो किसी रोमांटिक फिल्म के हीरो की तरह हैं पर उनके कारनामे बहुत ही खतरनाक हैं। लेकिन उनके कारनामे सिर्फ अपराधियों के लिए ही खतरनाक हैं, आम जनता के लिए वह एक अच्छे और नेक इंसान हैं, क्योंकि उनकी बदौलत ही आज रामपुर की आम जनता चैन और सुकून की नींद से सो पाती है।
रामपुर के ज़्यादातर अपराधी अब अपने आप को सरेंडर करने में लगे हैं। जब से अजय पाल शर्मा ने रामपुर के एसपी का चार्ज सम्भाला है तब से अब तक 136 अपराधियों ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया हैं। अपराधियों में उनका खौफ देखकर कुछ लोग तो डॉक्टर अजय पाल शर्मा को सिंघम भी कहने लगे हैं।
ग्लोबलटुडे ने रामपुर के एसपी डॉक्टर अजय पाल शर्मा से जब अपराधियों के बारे में बात की कि कितने अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं और कितनों ने सरेंडर किया है तो उस पर डॉक्टर अजय पाल शर्मा ने बताया जनपद रामपुर में पुलिस के द्वारा एक कार्य योजना…योजनाबद्ध तरीके से बना कर जो अपराधी अलग-अलग अपराधों में संलिप्त थे इसमें विशेष रूप से प्रॉपर्टी क्राइम से रिलेटेड है, जिसमें लूट चोरी डकैती और इसी के साथ हत्या के जो आरोपी हैं और 307 के आरोपी हैं, इसी में गोकशी के अपराधी और अवैध खनन के अपराधी भी हैं, इन पर लगातार पुलिस के द्वारा दबिश दी गई इनकी अरेस्टिंग के लिए… जिसमें सबसे ज्यादा अपराधी अवैध शराब बनाने में और गोकशी में संलिप्त थे जिनकी गिरफ्तारी की गई है और पुलिस के द्वारा अपराधियों पर बहुत मजबूती के साथ कार्रवाई की गई। इस कारण से पिछले 1 महीने में 136 ऐसे अपराधी हैं जो न्यायालय में हाजिर हुए हैं, जिसमें सबसे ज्यादा 40 अपराधी ऐसे हैं जो गोकशी मैं अलग अलग मुकदमों में वांछित थे जिसमें दो अपराधी जो अवैध रूप से नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले थे उनके द्वारा अपनी बेल तुड़वा कर वे लोग न्यायालय में सरेंडर हुए हैं और अन्य अपराधी अवैध खनन से संबंधित है और बॉडी इफेनसेस से संबंधित हैं।