जाम का जायज़ा लेने रिक्शा में सवार होकर घूमे आईजी(IG)

Date:

सादे कपड़ों में बिना सुरक्षा तामझाम के आम नागरिक की तरह भीड़ भरे बाज़ारों तैनात पुलिस कर्मियों की जांच की, दुकानदारों और रिक्शा चालकों से की बात।

Globaltoday.in
रामपुर से तस्कीन फैय्याज़ की रिपोर्ट

घनी आबादी क्षेत्र में बाजारों के बीच लगने वाले जाम की समस्या लोगों के लिए तो परेशानी का सबब होती ही है लेकिन इसको लेकर होने वाले झगड़े और रोड रेज की घटनाओं के चलते कानून व्यवस्था के लिए भी चुनौती बन जाती है।

ऐसे ही जाम लगने की सूचना पर आईजी मुरादाबाद रेंज,  रमित शर्मा(Ramit Sharma) बिना सिक्योरिटी के तामझाम, सादे कपड़ों में रामपुर पहुंचे और एक आम आदमी की तरह रिक्शा में बैठकर घने बाजार का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर भी निरीक्षण किया।

रामपुर(Rampur) में मिस्टन गंज का बाजार बेहद घनी आबादी क्षेत्र में है। ऐसे में यहां पर हर शाम बेहद जाम लग जाता है जिसके चलते लोगों को परेशानियां तो होती ही हैं इसके अलावा रिक्शावाले, साइकिल वाले और बाइक सवार अक्सर आपस में भिड़ जाते हैं। इन छोटे छोटे झगड़ों को लकेर पुलिस की माथापच्ची भी बेहद बढ़ जाती है और ये जाम कानून व्यवस्था के लिए भी एक बड़ी समस्या बन चुका है।

जाम की सूचना मिलने पर आईजी मुरादाबाद रेंज रमित शर्मा(Ramit Sharma) मंगलवार को बिना किसी सिक्योरिटी तामझाम के सादे कपड़ों में एएसपी(ASP) रामपुर को साथ लेकर एक आम नागरिक की तरह चार्जिंग रिक्शा में सवार होकर जाम वाले क्षेत्र में निकल पड़े।

रमित शर्मा(Ramit Sharma) ने चार्जिंग रिक्शा से घने बाजार में भ्रमण करने के बाद उन्होंने पैदल चल भी कर जाम लगने के पीछे होने वाले कारणों को जानने की कोशिश की। इसके लिए उन्होंने बाजार में दुकानदारों से बातचीत की तो दुकानों के आगे लगने वाले दुपहिया वाहनों पर भी विचार विमर्श किया। इसके साथ ही उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से भी परामर्श किया कि किस तरह घने बाज़ारों के आसपास पार्किंग की व्यवस्था की जा सके ताकि बाजार में बेवजह जाम न लगे और लोगों को कठिनाइयों का सामना ना करना पड़े।

इतना ही नहीं रिक्शा में सवारी के दौरान आईजी ने रिक्शा वाले से भी पूछा कि आखिर जाम लगने के पीछे क्या कारण हैं कहीं पुलिस वाले उन्हें बेवजह परेशान तो नहीं करते या उनसे अवैध वसूली के लिए तो दबाव नहीं बनाया जाता है। उन्होंने पुलिस की ड्यूटी पर भी नजर डाली और पुलिस द्वारा की जा रही व्यवस्था का भी जायज़ा लिया।

अब देखने वाली बात ये होगी कि क्या आईजी साहब के इस दौरे से रामपुर के लोगों को जाम से निजात मिल पाएगी या नहीं।

यह भी पढ़ें:-

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

पूर्व नौकरशाह मूसा रज़ा का 87 वर्ष की आयु में निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

पूर्व नौकरशाह मूसा रज़ा का गुरुवार को चेन्नई में...

Thieves break into 4 shops, school in Mendhar Poonch, decamp with cash, valuables

Poonch, May 7(M S Nazki): Thieves struck at four...