यूपी पुलिस का अनोखा कारनामा, हिन्दू को मुसलमान बना गौकशी मामले में भेजा जेल

Date:

प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ को खुश करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस आये दिन नये-नये कारनामे करने में लगी हैं, कुछ ऐसा ही एक अनोखा कारनामा मुरादाबाद पुलिस ने भी कर दिया हैं, जो बेहद चौंकाने वाला है…

मुरादाबाद/ राहेला अब्बास: उत्तर प्रदेश पुलिस को लेकर एक कहावत पूरे देश में प्रचलित है कि “यूपी पुलिस रस्सी को भी सांप बना देती है”। जी हाँ यूपी पुलिस का ऐसा ही एक बेहद चौकाने वाला मामला मुरादाबाद में सामने आया है।
उत्तर प्रदेश की योगी पुलिस ने अपनी ग़लतियों पर पर्दा डालने के लिए एक दलित हिन्दू युवक को मुस्लिम दर्शाते हुए उसे एक साल पूर्व गम्भीर मामले में जेल भेज दिया था ,जो अभी तक मुरादाबाद की जेल में बंद है।
दरअसल घटना विगत नो मई वर्ष 2018 की है। भोजपुर पुलिस ने पीपलसाना रेलवे क्रॉसिंग से एक ट्रक पकड़ा था, जिसमें कुछ गोवंशीय पशु बरामद हुए थे।

दलित युवक सतबीर सिंह को थाना भोजपुर पुलिस ने पकड़ कर उसका धर्म बदल दिया

पुलिस ने इस मामले में दी अज्ञात लोगों के खिलाफ गो हत्या और पशु क्रूरता अधिनियम में केस दर्ज किया था और उसके बाद भोजपुर पुलिस ने 29 जून 2018 को ज़हीर पुत्र बाबू नाम के व्यक्ति को आरोपी बनाते हुए जेल भेज दिया। इसी मामले मे रियासत नाम के व्यक्ति ने अदालत में सरेंडर कर दिया था।
 एफआईआर की प्रति
एफआईआर की प्रति
ये पूरा मामला उस समय खुला जब ज़हीर नाम के व्यक्ति ने एक वकील को बताया कि वह तो जनपद बुलंदशहर के थाना अनूप शहर के गांव डूंगरा जोगी का सतबीर है और वह राज मिस्त्री का काम करने भोजपुर आया हुआ था। यहां पुलिस ने उसे पकड़ कर जेल भेज दिया और वो भी मुसलमान बनाते हुए। इतना ही नहीं पुलिस ने उसका नाम भी कागज़ों में ज़हीर कर दिया गया। वह पिछले एक साल से मुरादाबाद की जेल में बंद है।
ग़ौरतलब है कि मूल रूप से जनपद बुलंदशहर निवासी दलित युवक सतबीर सिंह को थाना भोजपुर पुलिस ने पकड़ कर पहले तो उसका धर्म बदल दिया। एक दलित हिन्दू से मुस्लिम बनाते हुए उसे गौकशी की गम्भीर धाराओं में जेल भेज दिया।
 कुलदीप,एडवोकेट- फ़ोटो ग्लोबलटुडे
कुलदीप,एडवोकेट- फ़ोटो ग्लोबलटुडे
पीड़ित पक्ष के वकील का आरोप है कि उस समय पीड़ित ने साक्ष्य दिखाते हुए जो कागज भोजपुर पुलिस को दिखाए उन्हें पुलिस द्वारा फाड़ दिया गया और पुलिस ने एफआईआर में उसका नाम ज़हीर दर्शाते हुए जेल भेज दिया था।
पिछले एक साल से सतबीर सिंह ज़हीर बनकर जेल में सज़ा काट रहा है।इस पूरे मामले की पैरवी कर रहे एडवोकेट कुलदीप ने बताया कि वो सभी जगह फ़रियाद कर चुके हैं और अब उन्होंने मानवाधिकार आयोग का दरवाज़ा खटखटाया है।जेल में सज़ा काट रहे ज़हीर उर्फ सतबीर की बुजुर्ग माँ एक साल से अपने बेटे से नही मिल पाई है। वहीं उसकी बहन ने सरकार से मांग की है कि उन पुलिस वालों पर कठोर कार्यवाही होनी चाहिए जिन्होंने उसके निर्दोष भाई को मुसलमान बना कर जेल में डाल रखा है।

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

Kanhaiya Kumar Attacked: दिल्ली में प्रचार के दौरान कन्हैया कुमार पर हमला, माला पहनाने के बहाने युवक ने मारा थप्पड़

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार...