ये भीड़ नहीं संगठित अपराधियों का गिरोह है- यूपी यात्रा

Date:

यूपी/ग्लोबलटुडे: यूपी के ग़ाज़ीपुर जिला मुख्यालय से 22 किलोमीटर दूर मोहम्मदाबाद के मिडटाउन होटल में यूपी यात्रा समन्वय समिति द्वारा संविधान, लोकतंत्र, न्याय, समानता,बन्धुत्व, हक़ बचाने के लिए 2 सितंबर की शाम एक विचार गोष्ठी का आयोजन डॉ. फतेह मोहम्मद की अध्यक्षता में किया गया।GT Logo
कार्यक्रम के संयोजक इमरान अंसारी ने कहा कि पिछले कुछ सालों से संविधान बदलने की बात हो रही है। संविधान की प्रतियां भी जलायी जा रही हैं जो कि चिंता का विषय है। इस वक्त संविधान बचाने की ज़रूरत है। नहीं तो देश से न्याय ख़त्म हो जायेगा। सामाजिक कार्यकर्ती ज़ुलैख़ा ज़बी ने कहा कि साम्प्रदायिकता से बाहर निकलने के लिए लोगों को अपनी सोच बदलनी पड़ेगी।
इस अवसर पर उतर प्रदेश के पूर्व आई. जी. एस. आर. दारापुरी ने कहा कि आज भारत में गैर सरकारी आतंक का ख़तरा ज़्यादा हो गया है। गौ-रक्षक,बजरंग दल, हिन्दू युवा वाहिनी के सदस्यों ने सरकार के देख-रेख में पूरे देश में आतंक का माहौल पैदा कर दिया है। उन्होंने ने कहा की मायावती की सरकार हो, मुलायम की सरकार हो या फिर अखिलेश की सरकार, सभी सरकारों ने अंदर से इन संगठनों की मदद की है।
इस मौके पर मज़हर आज़ाद ने कहा कि मुस्लिम समुदाय ने हिंदुस्तान की आज़ादी में जितनी क़ुर्बानियां दी थीं वो किसी से कम नहीं थीं। लेकिन आज़ाद भारत में सियासत ने उसे मस्जिद, मदरसा, क़ब्रिस्तान तक कि लड़ाई में सीमित कर दिया है। उसे रोज़ी-रोटी, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के खिलाफ आना होगा। मुल्क में चंद RSS के लोग हैं जो नफ़रत का ज़हर बो रहे है। 31% भाजपा के वोट में 12% ही आरएसएस का वोट था बाकी 19 % कांग्रेस से नाराज़ लोगों का वोट था।
इस अवसर पर शाहरुख अहमद, फ़ारूक़ अहमद, रविश आलम, राजीव यादव, शकील सिद्दीकी, बलवंत यादव, गुफरान सिद्दीकी, आदि ने अपने विचार व्यक्त किये।
इस अवसर पर मुख्य रूप से शाहनवाज आलम, एजाज अंसारी, मोहम्मद कैफ़ अंसारी (सभासद), ताबिश बिन अनवार, अकबर अली, महबूब अंसारी, राकेश यादव (सभासद), पप्पू यादव एडवोकेट (सभासद), अमीर हमजा (सभासद), सरफराज अहमद आसी मास्टर ज़ाहिरुल हक़ आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

Kanhaiya Kumar Attacked: दिल्ली में प्रचार के दौरान कन्हैया कुमार पर हमला, माला पहनाने के बहाने युवक ने मारा थप्पड़

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार...