कोसी नदी पर लगे खैर के पेड़ों को लेकर आज़म खान पर एक और कार्यवाही, हो सकती है लीज़ कैंसिल

0
510

सपा नेता और रामपुर के सांसद आज़म खां जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर एक के बाद एक मामलो में फंसते चले जा रहे हैं। अबकी बार आज़म खां खैर के 2173 पेड़ गायब करने के मामले में फंसते नज़र आ रहे हैं।

ग्लोबलटुडे, 23 अगस्त
रामपुर से सऊद खान की रिपोर्ट

आज़म खां के जौहर ट्रस्ट को यूनिवर्सिटी के लिए जो जमीन लीज पर दी गयी थी उस समय 21 फरवरी 2007 के शासनादेश के अनुसार उस पर खैर के पेड़ थे, लेकिन अब ज़िला प्रशासन ने जांच के बाद शासन को भेजी रिपोर्ट में कहा है कि लीज़ पर दी गयी ज़मीन पर एसडीएम सदर की रिपोर्ट के अनुसार खैर के पेड़ नही हैं,जो शासन के नियमो का उलंघन है। साथ ही जिला प्रशासन ने शासन को लीज़ पर दी गयी ज़मीन के निरस्तीकरण करने के लिए भी लिखा है।

उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर आज़म खां की मुश्किलें दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही हैं। अब जौहर यूनिवर्सिटी को लीज़ पर दी गयी ज़मीन से खैर के पेड़ गायब होने के मामले में आज़म खां फंसते नज़र आरहे हैं।

जगदम्बा प्रसाद गुप्ता
जगदम्बा प्रसाद गुप्ता

इस मामले में एडीएम प्रशासन जगदम्बा प्रसाद गुप्ता ने बताया कि गाटा संख्या 1252 और 1418 नंबर की ज़मीन का ये मामला है। ये ज़मीन जौहर यूनिवर्सिटी को लीज़ पर दी गयी थी। लीज़ के समय दोनों जगह पर 2173 खेर के पेड़ थे। लेकिन अब कमेटी द्वारा जांच किये जाने के बाद पता चला कि वहां कोई पेड़ नही हैं। जिस समय ज़मीन लीज़ पर दी गयी थी तो शासन का आदेश था कि यहां जो पेड़ लगे हैं उन्हें यथावत रखा जाएगा। लेकिन 4 जून 2019 की एसडीएम सदर की जांच रिपोर्ट के अनुसार वहां से अब पेड़ गायब हैं, जिसकी रिपोर्ट शासन को भेज दी गयी है।