प्रेमी के निकाह क़ुबूल करते ही प्रेमिका के बदले सुर

Date:

Globaltoday.in | रईस अहमद | रामपुर

शादी का झांसा देकर मुकरने वाले प्रेमी पर तमंचे के बल पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली युवती अचानक पिघल गई और प्रेमी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने के लिए पुलिस से गुहार लगाने लगी।

यह करिश्मा हुआ आरोपी युवक द्वारा युवती को अपने निकाह में कुबूल करने का इकरार करते ही।यह माजरा देखकर पुलिस भी शांत हो गई और घर बस्ता देखकर किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की।

कुबूल है कुबूल है कुबूल है! निकाह के यह तीन बोल यूं तो दो दिलों को तो एक कर देते है लेकिन रामपुर में अपनी प्रेमिका को निकाह में कुबूल करने के इक़रार के चलते एक प्रेमी जेल जाने से बच गया। 

मामला कोतवाली स्वार के मल्लूपुरा गांव का है जहां पर एक युवक-युवती पिछले 2 साल से एक दूसरे से प्यार करते थे।

Roll over image to zoom in

Samsung Galaxy M01 (Black, 3GB RAM, 32GB Storage)

इसी दौरान युवती के घरवालों ने उसकी शादी कहीं और दूसरी जगह तय कर दी। शादी तय होने के बाद युवती ने घरवालों को अपने प्रेम के बारे में बताया। उसके बाद प्रेमी युवक से बात की तो युवक शादी से मुकर गया।

प्रेमिका ने लगाई थी थाने में गुहार

इसके बाद प्रेमिका ने थाने में गुहार लगाई, जिसके बाद एफआईआर(FIR) दर्ज होने और जेल जाने के डर से प्रेमी युवक ने लड़की से निकाह करने की बात कबूल कर ली। लड़के के निकाह की बात कुबूल करने के बाद पुलिस ने भी किसी तरह की कार्रवाई करने से अब इनकार कर दिया है।

वहीं युवती ने बताया,” मैं उससे 2 साल से प्यार करती थी। घर वालों को पता नहीं था किसी को भी। घर वालों ने कुछ पूछे बिना मेरा रिश्ता दूसरी जगह कर दिया । फिर मैंने अपने घरवालों को बताया तो युवक शादी से इनकार करने लगा… मैं शादी नहीं करूंगा। फिर मैंने थाने में रिपोर्ट कराई तो युवक फिर बोला- मैं शादी करूंगा। सनीचर के दिन अकेला आया था और मुझे ले गया था। उसके बाद उसके घर वालों ने उसको दिल्ली भेज दिया… अब वे आया है आज  निकाह होगा।

अरुण कुमार सिंह,अपर पुलिस अधीक्षक
अरुण कुमार सिंह,अपर पुलिस अधीक्षक

इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार (Arun Kumar Singh ) सिंह ने बताया कि पीड़ित महिला ने स्वयं पुलिस के कैमरे के सामने बयान दिया है कि उनका निकाह हो रहा है। ऐसे में उसे कोई शिकायत नहीं।

अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा पुलिस द्वारा यदि कोई कार्रवाई की जाती है तो किसी के निजी जीवन में दखल अंदाजी मानी जाएगी। इस नाते पुलिस ने अपनी तरफ से कोई एफ़आईआर (FIR)दर्ज नहीं की है। क्योंकि महिला खुद बयान दे रही है उसका निकाह हो रहा है आज ही शाम को नमाज के बाद उनका निकाह हो रहा है।

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related