सपा सांसद आज़म खान, पत्नी तन्ज़ीन फातिमा और बेटे अब्दुल्लाह आज़म के खिलाफ कोर्ट ने जारी किए गैर ज़मानती वारंट

Date:

Globaltoday.in। सऊद खान । रामपुर

सपा सांसद आजम खान(Azam Khan) की मुश्किलें अभी भी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। क़ानून का शिकंजा उनपर कसता ही जा रहा है। एक बार फिर आज़म खान(Azam Khan) कानून के घेरे में घिरते नजर आ रहे हैं।

मामला आजम खान(Azam Khan) के बेटे अब्दुल्लाह आजम(Abdullah Azam Khan) से जुड़ा है, जिसके संबंध में भाजपा नेता आकाश सक्सेना(Akash Saxena) ने आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्लाह आजम के पासपोर्ट बनवाने को लेकर पेश किए गए दो फर्जी जन्म प्रमाण पत्रों का हवाला देते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। लगातार इस मामले में गैरहाजिर होने के चलते आज ए डी जे 6 कोर्ट के न्यायाधीश धीरेंद्र कुमार ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए हैं। इस मामले में आजम खान की पेशी के लिए दिसंबर माह की 2 तारीख मुकर्रर की गई है।

इसके अलावा आजम खान पर चल रहे दो अन्य मामलों में आजम खान को वारंट जारी किए गए हैं, जिसमें एक मामला आचार संहिता उल्लंघन का है वहीं दूसरा मामला आजम खान के पड़ोसी से मारपीट का है जिसमें आजम खान को कोर्ट द्वारा वारंट जारी किए गए हैं।

इस संबंध में सरकारी वकील राम अवतार सैनी ने ग्लोबलटुडे को बताया कि एडीजे 6 कोर्ट से एक आर्डर जारी किया गया है, जिसमें सपा सांसद आजम खान के खिलाफ एक गैर जमानती वारंट जारी किया गया है जिसमें वादी आकाश कुमार सक्सेना थे। उन्होंने फर्जी पासपोर्ट के मामले में एक एफ आई आर दर्ज कराई थी। उस मामले में लगातार गैरहाजिर होने के कारण मोहम्मद आजम खान, उनकी पत्नी तन्ज़ीन फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। एडीजे 6 कोर्ट के न्यायाधीश धीरेंद्र कुमार द्वारा आर्डर जारी किया गया है। यह मामला अब्दुल्लाह आजम खान द्वारा पासपोर्ट बनवाने के लिए दो जन्म प्रमाण पत्र लगाने का है जिसमें आकाश सक्सेना द्वारा एक प्रमाण पत्र फर्जी बताया गया है, जिसमें उनके द्वारा मुकदमा भी दर्ज कराया गया था। इस मामले में कोर्ट द्वारा 2 दिसंबर की अगली तारीख निर्धारित की गई है।

इसके अलावा दो अन्य मुकदमे हैं जिसमें अकेले मोहम्मद आजम खान के खिलाफ वारंट जारी किया गया है जिसमें एक मामला आचार संहिता उल्लंघन का है। एक उनके पड़ोसी द्वारा मारपीट के मामले में एफआईआर लिखाई गई थी। इस मामले में सपा सांसद आजम खान के खिलाफ कोर्ट द्वारा वारंट जारी किया गया है।

इस संबंध में वादी आकाश सक्सेना ने बताया, ‘अब्दुल्लाह आजम के दो जन्म प्रमाण पत्रों के मामले में जिस में आजम खान और उनकी पत्नी तन्ज़ीन फातिमा ने अपने बेटे के लिए दो जन्म प्रमाण पत्र, एक लखनऊ से और एक रामपुर से अलग-अलग स्थान दिखा कर जो बनवा रखे थे उसी मामले में आज कोर्ट में तारीख थी, जिसमें इनके वारंट जारी थे। आज इनको हाजिर होना था जिसमें वह नहीं आए। जिस तरह के वह ख्याल रखते हैं आज उन्होंने उसे सही साबित किया जिसको लेकर कोर्ट ने आज गैर जमानती वारंट जारी किए हैं और अगली तारीख 2 दिसंबर मुकर्रर की गई है। आकाश सक्सेना ने कहा मुझे न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है कि इस मामले में बहुत जल्द बड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा मुझे न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है बहुत जल्द इसमें गिरफ्तारी भी की जाएगी।

Share post:

Visual Stories

Popular

More like this
Related

Kanhaiya Kumar Attacked: दिल्ली में प्रचार के दौरान कन्हैया कुमार पर हमला, माला पहनाने के बहाने युवक ने मारा थप्पड़

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार...